Hindi Kaksha के बारे में

नमस्कार,

आप सभी का www.hindikaksha.com में स्वागत हैं. मेरा नाम कमल बालियान है और ये वेबसाइट में भारत के उन सभी लोगो के लिए बनाई है जिन्हें इंग्लिश पढने या समझने में दिक्कत होती है, मेरी यह वेबसाइट उन सभी लोगो की मदद हिंदी भाषा और आसान तरीके से लिखे हुवे लेख के जरिये करती है. जिससे की जिस विषय के बारे में आप खोजना चाहते है वो आपको आसानी से समाज में आ जाये.

में निम्न प्रकार के विषय पर लेख लिखता हूँ जैसे किसी की फुल फॉर्म और उसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी, किन्ही दो चीजो के बीच अंतर जिनमे उलझन रहती और जीवनी भी हमारी वेबसाइट पर लिखी जाती है. चुकी सभी लेख हिंदी में लिखे है और आसान भाषा में खुद मेरे दुवारा लिखे गए है.

मेरा लक्ष्य इस ब्लॉग को खोलने के पीछे यही था की मैंने देखा की बहुत सी वेबसाइट इन विषय पर बनी है पर हिंदी में वेबसाइट की संख्या इंग्लिश की साईट के मुकाबले कम है और जो साईट है उनमे कंटेंट की कमी है तो मैंने इस ब्लॉग को सुरु कर दिया.

Founder – Kamal Baliyan

मेरे बारे में

मेरा नाम कमल बालियान है और मुझे हिंदी में लेख लिखना और लोगो की सहायता करना बहुत पसंद है. मैंने सोचा क्यों अपने गली मोहल्ले से अलग भी लोगो की सहायता करते है तो मैंने फैसला लिया की चलो एक ब्लॉग सुरु करते है जो की हिंदी में हो.

मैं उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में, एक गावं है जिसका नाम सिसौली है और इसको किसानो की राजधानी के नाम से भी जाना जाता है में रहता हूँ. मुझे जब भी खली समय मिलता है में लेख लिखने के लिए बैठ जाता हूँ.

Follow me on Quora: https://www.quora.com/profile/Kamal-Baliyan-5

Contact Via Email:

Email: contact@hindikaksha.com